रिलायंस रिटेल ने इंटिमेट वियर ब्रांड क्लोविया में 89 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी
रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने पर्पल पांडा फैशन प्राइवेट लिमिटेड में 89 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है, जो अंतरंग वस्त्र ब्रांड क्लोविया का मालिक है और संचालित करता है।
एक आधिकारिक बयान के अनुसार, आरआरवीएल ने द्वितीयक हिस्सेदारी खरीद और प्राथमिक निवेश के संयोजन के माध्यम से कंपनी में 950 करोड़ रुपये का निवेश किया।
पंकज वर्मानी, नेहा कांत और सुमन चौधरी द्वारा 2013 में लॉन्च किया गया क्लोविया, महिलाओं के इनरवियर और लाउंजवियर के लिए एक ब्रिज-टू-प्रीमियम D2C ब्रांड है।
इस अधिग्रहण के साथ, रिलायंस ने इनरवियर सेगमेंट में अपने पोर्टफोलियो में एक और ब्रांड जोड़ा, जिसने पहले ही ज़िवाम और अमांटे ब्रांडों का अधिग्रहण कर लिया था।
बीडीए पार्टनर्स ने क्लोविया के अनन्य वित्तीय सलाहकार के रूप में काम किया, जबकि शार्दुल अमरचंद मंगलदास ने कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया और डेलॉयट, हास्किन्स एंड सेल्स एलएलपी ने लेनदेन के लिए उचित परिश्रम सेवाएं प्रदान कीं।
निवेश पर बोलते हुए, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की निदेशक, ईशा अंबानी ने कहा, “रिलायंस हमेशा विकल्पों को बढ़ाने और उपभोक्ताओं को सर्वोत्तम मूल्य प्रस्ताव देने में सबसे आगे रहा है। हमें अपने पोर्टफोलियो में स्टाइल, गुणवत्ता और डिजाइन आधारित इंटिमेट वियर ब्रांड 'क्लोविया' को शामिल करते हुए खुशी हो रही है। हम व्यवसाय को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए क्लोविया में मजबूत प्रबंधन टीम के साथ काम करने की आशा करते हैं।”
क्लोविया के संस्थापक और सीईओ पंकज वर्मानी ने अंबानी के विचारों को स्वीकार किया और व्यक्त किया कि ब्रांड का दृष्टिकोण अंतरंग वस्त्र श्रेणी में विश्व स्तरीय गुणवत्ता डिजाइन और फैशन प्रदान करना है।
उसने कहा, "इस साझेदारी के माध्यम से, हम रिलायंस के पैमाने और खुदरा विशेषज्ञता से लाभान्वित होंगे, ब्रांड की उपस्थिति का विस्तार करेंगे और अंतरंग वस्त्र श्रेणी में विश्व स्तरीय गुणवत्ता, डिजाइन और फैशन के माध्यम से मजबूत मूल्य प्रस्ताव लाएंगे। हम बनाने के लिए तत्पर हैं क्लोविया इस श्रेणी में सबसे पसंदीदा ब्रांड है।"
क्लोविया के संस्थापक और सीईओ पंकज वर्मानी ने अंबानी के विचारों को स्वीकार किया और व्यक्त किया कि ब्रांड का दृष्टिकोण अंतरंग वस्त्र श्रेणी में विश्व स्तरीय गुणवत्ता डिजाइन और फैशन प्रदान करना है।
उसने कहा, "इस साझेदारी के माध्यम से, हम रिलायंस के पैमाने और खुदरा विशेषज्ञता से लाभान्वित होंगे, ब्रांड की उपस्थिति का विस्तार करेंगे और अंतरंग वस्त्र श्रेणी में विश्व स्तरीय गुणवत्ता, डिजाइन और फैशन के माध्यम से मजबूत मूल्य प्रस्ताव लाएंगे। हम बनाने के लिए तत्पर हैं क्लोविया इस श्रेणी में सबसे पसंदीदा ब्रांड है।"
रिलायंस रिटेल का इस महीने यह दूसरा अधिग्रहण है। इससे पहले 1 मार्च को कंपनी ने 30 वर्षीय डिजाइनर ब्रांड अब्राहम एंड ठाकोर (ए एंड टी) में बहुमत हिस्सेदारी के लिए निवेश की घोषणा की थी।
आरआरवीएल रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की एक सहायक कंपनी है और आरआईएल समूह के तहत सभी खुदरा कंपनियों की होल्डिंग कंपनी है। आरआरवीएल ने 31 मार्च, 2021 को समाप्त वर्ष के लिए 1,57,629 करोड़ रुपये (21.6 बिलियन डॉलर) का समेकित कारोबार और 5,481 करोड़ रुपये (750 मिलियन डॉलर) का शुद्ध लाभ दर्ज किया।आरआरवीएल ने 31 मार्च, 2021 को समाप्त वर्ष के लिए 1,57,629 करोड़ रुपये (21.6 बिलियन डॉलर) का समेकित कारोबार और 5,481 करोड़ रुपये (750 मिलियन डॉलर) का शुद्ध लाभ दर्ज किया।