कालानुक्रमिक फ़ीड 'निम्नलिखित' और 'पसंदीदा' सुविधाओं के साथ Instagram Register nowपर लौटता है: यह कैसे काम करता है
Read here |
इंस्टाग्राम ने दो कालानुक्रमिक न्यूज़फ़ीड विकल्पों की घोषणा की है - पसंदीदा और निम्नलिखित - जो उपयोगकर्ताओं को पोस्ट करने के क्रम में उनके द्वारा अनुसरण किए जाने वाले खातों से हाल की पोस्ट देखने की अनुमति देगा।
मेटा प्लेटफॉर्म्स के स्वामित्व वाली सोशल मीडिया दिग्गज ने कहा कि उपयोगकर्ता पसंदीदा और निम्नलिखित के बीच आसानी से स्विच करने में सक्षम होंगे - और गैर-कालानुक्रमिक क्रम में रैंक और सुझाए गए पोस्ट दिखाते हुए डिफ़ॉल्ट होम फीड पर वापस आ जाएंगे।Top blog
Read more blog |
इंस्टाग्राम ने कहा कि निम्नलिखित फ़ीड चुनने वाले उपयोगकर्ता केवल उन खातों से पोस्ट देखेंगे जिनका वे अनुसरण करते हैं।Click here to access link BuyNow डिफ़ॉल्ट 'होम' फ़ीड को गैर-कालानुक्रमिक क्रम में रैंक की गई पोस्ट दिखाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो खातों के साथ बातचीत, उपयोगकर्ता गतिविधि, पोस्ट जानकारी और अपलोडर जैसे कारकों से प्रभावित है।
एडम मोसेरी के प्रमुख ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "हम आपके इंस्टाग्राम अनुभव को बेहतर बनाने के लिए हमेशा नए तरीकों पर काम कर रहे हैं।"
"आप जो देखते हैं उस पर आपको अधिक विकल्प और नियंत्रण देने के लिए हम पसंदीदा और अनुसरण जैसी सुविधाओं का निर्माण जारी रखेंगे, और ऐप पर आपके द्वारा खर्च किए जाने वाले समय को अधिक जानबूझकर महसूस करने में सहायता करेंगे।"
BuyNow |
उपयोगकर्ता पसंदीदा फ़ीड तक भी पहुंच सकते हैं जो विशिष्ट खातों से पोस्ट दिखाती है, जैसे कि उनके पसंदीदा निर्माता या मित्र। उपयोगकर्ता अपनी अनुसरण सूची से अनुकूलन योग्य पसंदीदा सूची में अधिकतम 50 खाते जोड़ सकते हैं। इंस्टाग्राम ने कहा कि किसी की पसंदीदा सूची में जोड़े या हटाए जाने पर उपयोगकर्ताओं को सूचित नहीं किया जाएगा। जबकि इन उपयोगकर्ताओं के पोस्ट कालानुक्रमिक रूप से दिखाई देंगे, इंस्टाग्राम ने खुलासा किया कि फ़ीड को डिफ़ॉल्ट, गैर-कालानुक्रमिक फ़ीड पर वापस स्विच करने पर ये खाते भी उच्च दिखाए जाएंगे।Click here to access link
फीचर ट्रैकर एलेसेंड्रो पलुज़ी ने पहली बार सितंबर में पसंदीदा और निम्नलिखित फ़ीड्स को देखा।BuyNow
इंस्टाग्राम ने 2010 में लॉन्च होने पर कालानुक्रमिक रूप से प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों की एक धारा की पेशकश की। हालांकि, प्लेटफॉर्म में अधिक उपयोगकर्ताओं के शामिल होने के कारण, उनके द्वारा अनुसरण किए जाने वाले लोगों के सभी पोस्ट देखना मुश्किल हो गया, कंपनी ने कहा।
इंस्टाग्राम ने पिछले साल खुलासा किया कि 2016 तक, उपयोगकर्ता अपने फ़ीड में सभी पोस्टों में से 70% गायब थे, जिससे कंपनी को रैंकिंग फ़ीड विकसित करने के लिए प्रेरित किया गया।